Saturday, April 20, 2024
Home Astrology 14 March 2024 Vaidik Panchang and Horoscope

14 March 2024 Vaidik Panchang and Horoscope

आज का वैदिक पंचांग
दिनांक – 14 मार्च 2024
दिन – गुरूवार
विक्रम संवत् – 2080
अयन – उत्तरायण
ऋतु – वसंत
मास – फाल्गुन
पक्ष – शुक्ल
तिथि – पंचमी रात्रि 11:25 तक तत्पश्चात षष्ठी
नक्षत्र – भरणी शाम 04:56 तक तत्पश्चात कृतिका
योग – वैधृति रात्रि 10:00 तक तत्पश्चात विष्कम्भ
राहु काल – दोपहर 02:19 से 03:49 तक
सूर्योदय – 06:49
सूर्यास्त – 06:48
दिशा शूल – दक्षिण
ब्राह्ममुहूर्त – प्रातः 05:13से 06:01 तक
निशिता मुहूर्त – रात्रि 12:24 से 01:12 तक
व्रत पर्व विवरण – षडशीति-मीन संक्रांति
विशेष – पंचमी को बेल खाने से कलंक लगता है । (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

षडशीति-मीन संक्रांति – 14 मार्च
(पुण्यकाल – दोपहर 12:46 से सूर्यास्त तक)

संक्रान्ति का अर्थ है, ‘सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में संक्रमण (जाना)’। फाल्गुन महीने में सूर्य देव 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेंगे, इसे मीन संक्रांति कहा जाता है ।
षडशीतिमुखी संक्रांति : सूर्य का मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि में गोचर ।

षडशीति संक्रांति में किये गए जप-ध्यान व पुण्यकर्म का फल 86000 हजार गुना होता है । -पद्म पुराण

सफेद शक्कर का काला अंतरंग (भाग-१)

रोज की शारीरिक क्रियाओं के लिए आवश्यक ४५ से ६५% शक्ति भोजन में से प्राकृतिक शर्करा (Carbohydrates) के द्वारा प्राप्त की जाती है । अनाज, फल, फलियाँ, कंदमूल, दूध आदि से इसकी आपूर्ति सहजता से होती है । प्राकृतिक शर्करा शारीरिक क्रियाओं के लिए ईंधन का कार्य करती है, अतः शरीर के लिए उपकारक है । परंतु परिष्कृत (Refined) शक्कर (चीनी) स्वयं को पचाने हेतु शारीरिक शक्ति व शरीर के आधारभूत तत्त्वों का अपव्यय करती है । शरीर के महत्त्वपूर्ण अंग हड्डी, हृदय, मस्तिष्क, अग्न्याशय, यकृत आदि की कार्यप्रणाली को अस्त-व्यस्त कर देती है । शरीर पर इसका परिणाम धीरे-धीरे असर करनेवाले विष के समान होता है।

शक्कर व अस्थिरोग

शक्कर को पचाने के लिए आवश्यक कैल्शियम हड्डियों व दाँतों में से लिया जाता है । कैल्शियम व फॉस्फोरस का संतुलन जो सामान्यतया ५:२ होता है, वह बिगड़कर हड्डियों में सच्छिद्रता (Osteoporosis) आती है । इससे हड्डियाँ दुर्बल होकर जोड़ों का दर्द, कमरदर्द, सर्वाइकल स्पॉन्डिलोसिस, दंतविकार, साधारण चोट लगने पर फ्रैक्चर, बालों का झड़ना आदि समस्याएँ उत्पन्न होती हैं ।

शक्कर व मधुमेह

शक्कर रक्तगत शर्करा (Blood sugar) को अतिशीघ्रता से बढ़ाती है । इसे सात्म्य करने के लिए अग्न्याशय की कोशिकाएँ इन्सुलिन छोड़ती हैं । इन्सुलिन की सतत बढ़ती हुई माँग की पूर्ति करने से ये कोशिकाएँ निढाल हो जाती हैं । इससे इन्सुलिन का निर्माण कम होकर मधुमेह (डायबिटीज) होता है ।

शक्कर व हृदयरोग

शक्कर लाभदायी कोलेस्ट्रॉल (HDL) को घटाती है और हानिकारक कोलेस्ट्रॉल (LDL) तथा ट्राइग्लिसराइड्स को बढ़ाती है । इससे रक्तवाहिनियों की दीवारें मोटी होकर उच्च रक्तचाप तथा हृदयरोग (coronary artery disease and myocardial infarction) उत्पन्न होता है । लंदन के प्रो. जॉन युडकीन कहते हैं: “हृदयरोग के लिए चीनी भी चर्बी जितनी ही जिम्मेदार है ।”

गुरुवार विशेष

हर गुरुवार को तुलसी के पौधे में शुद्ध कच्चा दूध गाय का थोड़ा-सा ही डाले तो, उस घर में लक्ष्मी स्थायी होती है और गुरूवार को व्रत उपवास करके गुरु की पूजा करने वाले के दिल में गुरु की भक्ति स्थायी हो जाती है।

गुरुवार के दिन देवगुरु बृहस्पति के प्रतीक आम के पेड़ की निम्न प्रकार से पूजा करें :

एक लोटा जल लेकर उसमें चने की दाल, गुड़, कुमकुम, हल्दी व चावल डालकर निम्नलिखित मंत्र बोलते हुए आम के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं।

ॐ ऐं क्लीं बृहस्पतये नमः।

फिर उपरोक्त मंत्र बोलते हुए आम के वृक्ष की पांच परिक्रमा करें और गुरुभक्ति, गुरुप्रीति बढ़े ऐसी प्रार्थना करें । थोड़ा सा गुड़ या बेसन की मिठाई चींटियों को डाल दें।

गुरुवार को बाल कटवाने से लक्ष्मी और मान की हानि होती है ।

गुरुवार के दिन तेल मालिश हानि करती है। यदि निषिद्ध दिनों में मालिश करनी ही है तो ऋषियों ने उसकी भी व्यवस्था दी है । तेल में दूर्वा डाल के मालिश करें तो वह दोष चला जायेगा।

गरुड़ पुराण
❌ नहीं करना चाहिए इन 10 लोगों के घर भोजन
गरुण पुराण, वेदव्यास जी द्वारा रचित 18 पुराणो में से एक है। गरुड़ पुराण में 279 अध्याय तथा 18000 श्र्लोक हैं। इस ग्रंथ में मृत्यु पश्चात की घटनाओं, प्रेत लोक, यम लोक, नरक तथा 84 लाख योनियों के नरक स्वरुपी जीवन आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा भी इस ग्रन्थ में कई मानव उपयोगी बातें लिखी है जिनमे से एक है कि किस तरह के लोगों के घर भोजन नहीं करना चाहिए।
क्योंकि एक पुरानी कहावत है, जैसा खाएंगे अन्न, वैसा बनेगा मन। यानी हम जैसा भोजन करते हैं, ठीक वैसी ही सोच और विचार बनते हैं।
🔷 इसका सबसे सशक्त उदाहरण महाभारत में मिलता है जब तीरों की शैय्या पर पड़े भीष्म पितामह से द्रोपदी पूंछती है- “आखिर क्यों उन्होंने भरी सभा में मेरे चीरहरण का विरोध नहीं किया जबकी वो सबसे बड़े और सबसे सशक्त थे।” तब भीष्म पितामह कहते है की मनुष्य जैसा अन्न खता है वैसा ही उसका मन हो जाता है। उस वक़्त मैं कौरवों का अधर्मी अन्न खा रहा था इसलिए मेरा दिमाग भी वैसा ही हो गया और मुझे उस कृत्य में कुछ गलत नज़र नहीं आया।
🔷 हमारे समाज में एक परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है कि लोग एक-दूसरे के घर पर भोजन करने जाते हैं। कई बार दूसरे लोग हमें खाने की चीजें देते हैं। वैसे तो यह एक सामान्य सी बात है, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि किन लोगों के यहां हमें भोजन नहीं करना चाहिए।
गरुड़ पुराण के आचार कांड में बताया गया है कि हमें किन 10 लोगों के यहां भोजन ग्रहण नहीं करना चाहिए। यदि हम इन लोगों के द्वारा दी गई खाने की चीज खाते हैं या इनके घर भोजन करते हैं तो इससे हमारे पापों में वृद्धि होती है। यहां जानिए ये 10 लोग कौन-कौन हैं और इनके घर पर भोजन क्यों नहीं करना चाहिए…
🔷 1. कोई चोर या अपराधी
कोई व्यक्ति चोर है, न्यायालय में उसका अपराध सिद्ध हो गया हो तो उसके घर का भोजन नहीं करना चाहिए। गरुड़ पुराण के अनुसार चोर के यहां का भोजन करने पर उसके पापों का असर हमारे जीवन पर भी हो सकता है।
🔷 2. चरित्रहीन स्त्री
इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि चरित्रहीन स्त्री के हाथ से बना हुआ या उसके घर पर भोजन नहीं करना चाहिए। यहां चरित्रहीन स्त्री का अर्थ यह है की जो स्त्री स्वेच्छा से पूरी तरह अधार्मिक आचरण करती है। गरुड़ पुराण में लिखा है कि जो व्यक्ति ऐसी स्त्री के यहां भोजन करता है, वह भी उसके पापों का फल प्राप्त करता है।
🔷 3. सूदखोर
वैसे तो आज के समय में काफी लोग ब्याज पर दूसरों को पैसा देते हैं, लेकिन जो लोग दूसरों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए अनुचित रूप से अत्यधिक ब्याज प्राप्त करते हैं, गरुड़ पुराण के अनुसार उनके घर पर भी भोजन नहीं करना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में दूसरों की मजबूरी का अनुचित लाभ उठाना पाप माना गया है। गलत ढंग से कमाया गया धन, अशुभ फल ही देता है।
🔷 4. रोगी व्यक्ति
यदि कोई व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है, कोई व्यक्ति छूत के रोग का मरीज है तो उसके घर भी भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसे व्यक्ति के यहां भोजन करने पर हम भी उस बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। लंबे समय से रोगी इंसान के घर के वातावरण में भी बीमारियों के कीटाणु हो सकते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
🔷 5. अत्यधिक क्रोधी व्यक्ति
क्रोध इंसान का सबसे बड़ा शत्रु होता है। अक्सर क्रोध के आवेश में व्यक्ति अच्छे और बुरे का फर्क भूल जाता है। इसी कारण व्यक्ति को हानि भी उठानी पड़ती है। जो लोग हमेशा ही क्रोधित रहते हैं, उनके यहां भी भोजन नहीं करना चाहिए। यदि हम उनके यहां भोजन करेंगे तो उनके क्रोध के गुण हमारे अंदर भी प्रवेश कर सकते हैं।
🔷 6. नपुंसक या किन्नर
किन्नरों को दान देने का विशेष विधान बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि इन्हें दान देने पर हमें अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। गरुड़ पुराण में बताया गया है कि इन्हें दान देना चाहिए, लेकिन इनके यहां भोजन नहीं करना चाहिए। किन्नर कई प्रकार के लोगों से दान में धन प्राप्त करते हैं। इन्हें दान देने वालों में अच्छे-बुरे, दोनों प्रकार के लोग होते हैं।
🔷 7. निर्दयी व्यक्ति
यदि कोई व्यक्ति निर्दयी है, दूसरों के प्रति मानवीय भाव नहीं रखता है, सभी को कष्ट देते रहता है तो उसके घर का भी भोजन नहीं खाना चाहिए। ऐसे लोगों द्वारा अर्जित किए गए धन से बना खाना हमारा स्वभाव भी वैसा ही बना सकता है। हम भी निर्दयी बन सकते हैं। जैसा खाना हम खाते हैं, हमारी सोच और विचार भी वैसे ही बनते हैं।
🔷 8. निर्दयी राजा
यदि कोई राजा निर्दयी है और अपनी प्रजा का ध्यान न रखते हुए सभी को कष्ट देता है तो उसके यहां का भोजन नहीं करना चाहिए। राजा का कर्तव्य है कि प्रजा का ध्यान रखें और अपने अधीन रहने वाले लोगों की आवश्यकताओं को पूरी करें। जो राजा इस बात का ध्यान न रखते हुए सभी को सताता है, उसके यहां का भोजन नहीं खाना चाहिए।
🔷 9. चुगलखोर व्यक्ति
जिन लोगों की आदत दूसरों की चुगली करने की होती है, उनके यहां या उनके द्वारा दिए गए खाने को भी ग्रहण नहीं करना चाहिए। चुगली करना बुरी आदत है। चुगली करने वाले लोग दूसरों को परेशानियों में फसा देते हैं और स्वयं आनंद उठाते हैं। इस काम को भी पाप की श्रेणी में रखा गया है। अत: ऐसे लोगों के यहां भोजन करने से बचना चाहिए।
🔷 10. नशीली चीजें बेचने वाले
नशा करना भी पाप की श्रेणी में ही आता है और जो लोग नशीली चीजों का व्यापार करते हैं, गरुड़ पुराण में उनके यहां भोजन करना वर्जित माना गया है। नशे के कारण कई लोगों के घर बर्बाद हो जाते हैं। इसका दोष नशा बेचने वालों को भी लगता है। ऐसे लोगों के यहां भोजन करने पर उनके पाप का असर हमारे जीवन पर भी होता है।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं बधाई और शुभ आशीष
आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 को हुआ है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। 14 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है। 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं। आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 14 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 10, 32, 41, 50

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 20510, 2052

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।

शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

कैसा रहेगा यह वर्ष
दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। यह वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। पारिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती है। विदेशों में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति को यदि धन दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने बिजनेस में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा और आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपका कोई गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आप नौकरी के साथ-साथ यदि किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो उसके लिए वह समय निकलने में कामयाब रहेंगे। आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी की योजना बन सकते है, जिसमें आपको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन आपको कुछ कामों को प्राथमिकता देनी होगी, तभी वह पूरे हो सकते हैं। आप अपने मनमाने व्यवहार के कारण कामों में कुछ गलती कर सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है और आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, क्योंकि आपके बॉस आपका प्रमोशन कर सकते हैं, जिससे आपके काफी काम पूरे होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने घर की साफ-सफाई आदि पर पूरा ध्यान देंगे, जिसके लिए आप कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचने के लिए रहेगा, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। जो जातक सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े हैं, उनके जन समर्थन में इजाफा होगा और आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी, लेकिन आपको परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। आपकी अपनी माता जी से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और धार्मिक कार्यक्रमों में भी आप पूरा ध्यान लगाएंगे, लेकिन आप अपने व्यवसाय में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जो आप अपने पिताजी से पूछ कर ले, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जिसे आप किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। यदि बिजनेस में आपका लंबे समय से कुछ धन फंसा हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान देंगे, जिससे आपको अपने कामों को पूरा करने में समस्या होगी, लेकिन यदि आपके बिजनेस में कोई डील फाइनल होने वाली थी, तो वह फाइनल होते-होते रह सकती हैं, जो आपको परेशान करेगी। आपको अपने किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने बिजनेस के कामों को लेकर किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आप मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। आपकी कोई गुप्त बात जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकती है। वैवाहिक जीवन में कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं, जो परिवार में बड़े सदस्यों की मदद से आसानी से दूर हो पाएंगे। आप किसी से कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। आप यदि धन का लेनदेन करें, तो उसे पूरी लिखापढ़ी करके करें, नहीं तो बाद में आपको झूठा साबित किया जा सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बात बनते बनते बिगड़ सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। पिताजी की कोई पुरानी कान से संबंधित समस्या फिर से उभर सकती हैं। आपको संतान के मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करनी होगी और आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से किसी काम को लेकर मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा किसी योजना में भी लगा सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आप बिजनेस में किसी को पार्टनर बना सकते हैं और कुछ नए तरीके को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपके परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने भाईयों से यदि कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसका समाधान आप अपने जीवनसाथी से बातचीत करके निकाल सकते हैं, जो लोग अविवाहित हैं, उनके जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी, क्योंकि उनकी आज किसी से मुलाकात होगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा, क्योंकि संतान को यदि आपने कुछ जिम्मेदारी दी, तो वह उन्हें समय से पूरी करेगी, लेकिन परिवार में किसी सदस्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। आप अपने बिजनेस की योजनाओं को बनाने में आप काफी व्यस्त रहेंगे, जिस कारण आप जीवनसाथी के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे। आपको अपने मन में चल रही बातों को अपने अपने माता-पिता से शेयर करना होगा ताकि आपको उनका समाधान मिल सके। आपके सामने कुछ शत्रु मित्रों के रूप में हो सकते हैं।

Read more

13 March 2024 Vaidik Panchang and Horoscope

Advertisement



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments